तिरंगा यात्रा में रविशंकर ने कहा,भारत की ओर विश्व की आशा भरी निगाहें

887
0
SHARE

13932866_1235038069863931_1317722847639978667_n

संवाददाता.पटना.पटना में आज भारतीय जनता पार्टी ने निकाली तिरंगा यात्रा. शहीद स्मारक से निकाली गई तिरंगा यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया. देश की आजादी के 70वीं वर्षगांठ पर पूरे देश भर में चल रही तिरंगा यात्रा के तहत् आज भाजपा पटना महानगर के द्वारा तिरंगा यात्रा का शुभारंभ पटना के शहीद स्मारक से किया गया.

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनी है. पूरा विष्व भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है. बहुत कम समय में ही सभी क्षेत्रों में जिस प्रकार के काम हो रहे हैं, इससे स्पष्ट हो रहा है कि भारत पुनः विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है. तिरंगा यात्रा से देश की युवाओं में नये जोश का संचार हुआ है.देश की आजादी में जिन महापुरूषों ने अपने प्राणों की आहूति दी उन्हें नमन करते हुए हम सबों को आगे बढ़ने की जरूरत है.

शहीद स्मारक के पास भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि तिरंगा यात्रा निकाले जाने से युवा, छात्र सबों को इस देश के बारे में जानने का अवसर मिला है. यह यात्रा देश को मजबूत बनायेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा नेतृत्व ने इस यात्रा को प्रारंभ कर देश के लोगों में राष्ट्र के प्रति समर्पण तथा अपने पुरखों को याद करने का एक महत्वपूर्ण अवसर दिया है.

 

विधान सभा में प्रतिपक्ष के मुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक डा. संजीव चौरसिया, विधायक नितिन नवीन ने कहा कि तिरंगा यात्रा से नयी पीढ़ी को देश के सपूतों के बारे में जानने का मौका मिला है. यह यात्रा देश के युवाओं में राष्ट्र प्रेम की भावना को जगायेगा.

इसके पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय महान् स्वतंत्रता सेनानी बटूकेश्वर दत्त के घर गौरियामठ पटना में जाकर उनकी पुत्री से मिले. तिरंगा यात्रा शहीद स्मारक से प्रारंभ होकर वीरचन्द पटेल पथ, आयकर चैराहा, गोलघर चैराहा, कारगिल चैक, बाकरगंज, पटना कालेजिएट हाई स्कूल होते हुए राम मनोहर राय सेमिनरी में समाप्त हुआ .

तिरंगा यात्रा में मुख्य रूप से भाजपा पटना महानगर के अध्यक्ष सीताराम पाण्डेय, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा योगेन्द्र पासवान, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, राजीव रंजन, अशोक भट्ठ, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा, पटना महानगर के पूर्व अध्यक्ष टीएन सिंह, वैद्यनाथ रमण, रीता शर्मा, पंकज सिंह, गणेश कुमार, सुधीर शर्मा,  संजय राय सुधीर सिंह मंटू, राजेश मुखिया, शैलेन्द्र यादव, उमेश सिन्हा, प्रदीप कुमार पप्पू, सुबोध पासवान, अनामिका शंकर सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

LEAVE A REPLY