गोपालगंज में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत

887
0
SHARE

17_08_2016-hospital

संवाददाता.गोपालगंज.गोपालगंज जिलान्तर्गत हरखुआ चीनी मिल के पास जहरीली शराब पीने से ग्यारह लोगों की मौत हो गई और चार की हालत गंभीर बनी हुई है.  लेकिन एसपी जहरीली शराब की बात से इंकार कर रहे है. चर्चा के मुताबिक नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ चीनी मिल के समीप संचालित एक अवैध भठ्ठी पर कई लोगों ने कल शाम में शराब पी. शराब पीते ही लोगों की हालत बिगड़ने लगी. जिनमें सात की मौत वहीं पर हो गई. तीन लोगों को लोगों को हालात बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया. जिसमें एक की मौत हो गई.

मरने वालों में हरखुआ गांव निवासी परमा महतो, पुरानी चौक निवासी मंटू गिरी, मांझा थाना क्षेत्र के मझवलिया निवासी उमेश चौहान, शशिकांत, हरखुआ निवासी रामजी शर्मा, व थावे के विदेशिया टोला निवासी मनोज शाह ,श्याम सिनेमा रोड के रामू राम, थावे थाना के अमेठी गांव निवासी अनिल राम, सिघवलिया के सुरहिया गांव के झमिन्द्र महतो  अस्पताल में सोबराती मियां, दुर्गेश साह व एक अन्य की मौत हो गई.

एसपी जहरीली शराब की बात से इंकार कर रहे है. जबकि मृतकों के परिजन कह रहे है कि मौतें जहरीली शराब से हुई है. मृतक शशिकांत के भाई महेश ने साफ तौर पर कहा कि प्रशासन मामले को निपटाना चाह रही है. भाई की मौत जहरीली शराब पीने से हुआ है. उसके भाई पंद्रह अगस्त को शराब पीने नोनिया टोली गया था. साथ में उसके दोस्त भी गए थे. जहां पर शराब पीने के बाद उनलोगों की हालत बिगड़ने लगी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी राहुल कुमार और एसपी रविरंजन कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों के साथ बैठक कर इस बारे में पूरी गंभीरता से चर्चा की. अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है व चार की स्थिति गंभीर बनी हुई है. डीएम राहुल कुमार ने तीन लोगों की जांच कमिटी बना दी है जो मामले की जांच कर रही है.

बिहार में शराबबंदी कानून जब से लागू हुआ है पहली बड़ी घटना है जहरीली शराब  से मौत की. अब जहां स्थानीय लोग जहरीली शराब पीने से मौत बता रहे हैं वहीं प्रशासन इससे साफ इंकार कर रही है और जांच की बात कहकर मामले को लीपा-पोती करना चाहती है. क्योंकि प्रशासन के नाक के नीचे यह गोरख धंधा चल रह था. स्वाभाविक है वहां के थानेदार पर गाज तो गिरेगी ही,साथ में जिला प्रशासन पर भी गाज गिर सकती है.

अभी भी लोग शराब पीकर अस्पताल में भर्ती हो रहे है. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. कई लोग तो डर से भी अस्पताल नहीं पहुंचे. जिनकी हालत गंभीर हो रही है वो अस्पताल पहुंच रहे है.

 

LEAVE A REPLY