स्वतंत्रता दिवस पर प्रस्तुत झांकियों में पर्यटन विभाग को प्रथम पुरस्कार

2038
0
SHARE

unnamed (5)

संवाददाता.पटना. आज 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में झण्डोत्तोलन के बाद विभिन्न विभागों की 17 मनोरम एवं आकर्षक झांकियाँ प्रस्तुत की गई जिनमें पर्यटन विभाग की झांकी को प्रथम, जीविका की झांकी को द्वितीय एवं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् की झांकी को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय निर्णायक मंडल ने लिया.

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, राज्य स्वास्थ्य समिति, महिला विकास निगम, कृषि विभाग, उद्योग विभाग, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, जीविका, पर्यटन विभाग, पशुपालन विभाग, निबंधन, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, सहकारिता, पंचायती राज विभाग, कॉम्फेड द्वारा मनोरम झांकियाँ प्रस्तुत की गई. जिनमें पर्यटन विभाग की झांकी को प्रथम, जीविका की झांकी को द्वितीय एवं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् की झांकी को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय निर्णायक मंडल ने लिया। निर्णायक मंडल में महानिदेशक बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान पटना सुधीर कुमार राकेश, पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह एवं अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज शामिल थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रस्तुत झांकियों की प्रशंसा करते हुये कहा कि झांकियों के माध्यम से सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित करने का यह एक अच्छा प्रयास है. दृश्य प्रचार के माध्यम से लोग आसानी से योजनाओं को समझ पायेंगे और इसका लाभ लेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार होना चाहिये.

LEAVE A REPLY