जीएसटी के लिए विधानसभा का विशेष सत्र 16 अगस्त को

754
0
SHARE

download (1) (8)

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार विधानसभा का विशेष सत्र 16 अगस्त को बुलाया गया है. उस दिन जीएसटी बिल को पारित करेगा.लोकसभा से पारित जीएसटी बिल को विधानसभा की मंजूरी मिलना जरूरी है. इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस महत्वपूर्ण विधेयक के सर्वसम्मति से संसद से पारित होने के बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली को फोन कर बधाई दी थी और पूछा था कि जीएसटी बिल को राज्यों के विधानसभा में पास होने के लिए कब भेजेंगे?सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार ने वादा किया था कि वह सबसे पहले अपने विधानसभा से पास कराकर इस बिल को भेज देंगे.

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार ने इसके बारे वित्तमंत्री अरूण जेटली से विस्तार से बातचीत की थी और हर तरह से सहयोग करने का भरोसा दिलाया था. नीतीश कुमार शुरू से ही जीएसटी के समर्थक रहे हैं.

नीतीश कुमार और केंद्र की एनडीए सरकार के बीच जीएसटी के मुद्दे पर नजदीकी को लेकर जदयू ने कहा कि यह एक खास उद्देश्य के लिए सपोर्ट है. क्योंकि इससे बिहार को भी फायदा होनेवाला है. अब देखना है कि महागठबंधन के दूसरे अहम घटक दल राजद-कांग्रेस का बिहार में जीएसटी पर क्या रूख रहता है.

LEAVE A REPLY