नई कार्यसमिति पर भारी विरोध,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सीएम दिल्ली तलब

741
0
SHARE

09_08_2016-jhartala809_08_2016-jhartala8

संवाददाता.रांची.झारखंड प्रदेश भाजपा कमिटी के गठन पर भारी विरोध के बाद पार्टी आलाकमान ने अध्यक्ष ताला मरांडी के साथ साथ सीएम रघुवर दास को दिल्ली तलब किया है.आरोप है कि मरांडी ने बिना शीर्ष नेताओं को विश्वास में लिए प्रदेश कमिटी का गठन कर दिया है.

विरोध में पार्टी के नेताओं ने अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.पार्टी कार्यालय में लोग धरना-प्रदर्शन एवं अनशन तक पर बैठ गए हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा ने उपाध्यक्ष पद यह कहते हुए छोड़ दिया कि हमें घर के कार्यों से फुर्सत नहीं है.

इस बीच पार्टी नेताओं के भारी विरोध को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री को दिल्ली तलब किया गया है. कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखकर केंद्रीय कमिटी ने दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया है. इधर ताला मरांडी फोन नहीं उठा रहे है.पार्टी के प्रदेश दफ्तर आंदोलन का केंद्र बन गया है.जमीनी कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं दिए जाने से कार्यकर्ता नाराज हैं.

आरोप है कि प्रदेश कमिटी बनाते समय ताला ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी विमर्श नहीं किया.जिससे कई नेताओं के नाम काट दिए एवं जो अभी पिछले साल भाजपा में प्रवेश किए अजयनाथ साहदेव व आदित्य साहू को पार्टी में महत्वपूर्ण पद दे दिया.कई पुराने नेताओं की उपेक्षा की गई.

LEAVE A REPLY