दलित-छात्रों के मुद्दे पर एनडीए का महाधरना,नेताओं का नीतीश सरकार पर हमला

785
0
SHARE

13892223_278988849141664_3653222164780988049_n

निशिकांत सिंह.पटना.दलित छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ पटना में एनडीए ने संयुक्त रूप से धरना दिया.महाधरना को संबोधित करते हुए एनडीए नेताओं ने नीतीश सरकार को दलित विरोधी बताते हुए दलित छात्रों की छात्रवृति पूर्व के समान करने की मांग की.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महाधरना को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार दलित छात्रों की आवाज को लाठी के द्वारा नहीं रोक सकती है । पिछले दिनों पटना में दलित छात्रों के द्वारा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति दिये जाने की मांग को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जा रहा था. शांतिपूर्वक प्रदर्शन पर पुलिस प्रशासन के द्वारा बर्बर लाठीचार्ज करवाकर राज्य सरकार का दलित विरोधी मानसिकता उजागर हुआ है. पोस्ट मैट्रिक छात्रों के फीस जमा नहीं किये जाने के कारण दूसरे राज्यों में पढ़ रहे टेक्निकल छात्रों को पढ़ाई से वंचित किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छात्रवृत्ति में कटौती भी दलित छात्रों के साथ ही करवा रहे हैं. फर्जी कॉलेजों का बहाना बनाकर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. छात्रवृत्ति घोटाला में शामिल अधिकारियों की अविलंब गिरफ्तारी करवायें. आज तक एक भी इस प्रकरण में शामिल अधिकारियों पर न तो कोई कार्रवाई हुई और न ही कोई पकड़े गये. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलितों को कमजोर न समझें. बिहार सरकार को दलित छात्रों के छात्रवृत्ति की राषि एक लाख दिये जाने के लिए बाध्य कर देंगे ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहार सरकार बर्बर हो गयी है. शराबबंदी के नशे में चूर हो गये हैं. दलित नौजवानों पर लाठी चलवाकर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश मत करें । नीतीश कुमार को मोदी फोबिया हो गया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है. महागठबंधन की सरकार में सबसे ज्यादा पीड़ित दलित, महादलित, अतिपिछड़ा समाज है. सर्वाधिक रेप, हत्या की घटना इन्हीं समाज के साथ होता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देष पर छात्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया. राज्य सरकार प्रशासन के भय से दलितों की आवाज को दबा नहीं सकती है. दलित समाज इससे डरने वाली नहीं है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राजनीति का नशा चढ़ गया है.

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री की नीयत हमेशा दलितों के आवाज को दबाने की रहती है. दलितों की आवाज को बंद नहीं करवा सकते हैं.छात्रवृत्ति से वंचित कर दलित छात्रों के भविष्य को अंधकारमय करने का काम किया है. लाठीचार्ज से दलित डरने वाले नहीं है.

हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित छात्रों के सपनों पर कुठाराघात किया है. दलित अतिपिछड़ा हाथ फैलाने के बजाय अपनी ताकत को पहचानें.

रालोसपा विधायक सुधांशु शेखर ने दलित छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि राज्य सरकार बौरा गयी है. जुल्म करना बंद कर राज्य सरकार छात्रवृत्ति की राशि में की गयी कटौती को वापस ले.

इस महाधरना का संचालन भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा0 योगेन्द्र पासवान ने किया. धरना में मुख्य रूप से लोजपा सांसद वीणा देवी, भाजपा प्रदेश मंत्री व विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्व विधायक शिवेश राम, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री सुबोध पासवान, लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा, लोजपा प्रवक्ता सुनील पाण्डेय, हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान, अनामिका पासवान, रालोसपा के जेपी वर्मा, अभ्यानंद सुमन, उमेश राम, दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान, विष्णु पासवान, विनित कुमार रजक सहित भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रो0 सूरजनंदन कुशवाहा, डा0 संजीव चैरसिया, प्रदेश उपाध्यक्ष लाल बाबू प्रसाद,  प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, राजीव रंजन, अशोक भट्ठ सहित भाजपा, लोजपा, रालोसपा एवं हम के हजारों कार्यकर्ता उपस्थित थे. धन्यवाद ज्ञापन अम्बेदकर कल्याण छात्रावास के छात्र संतोष कुमार राम ने किया.

 

LEAVE A REPLY