विधानपरिषद से भी शराबबंदी विधेयक बिना संशोधन पारित

760
0
SHARE

13921128_1223332557701149_4914802959794748598_n

निशिकांत सिंह.पटना. शराबबंदी से संबंधित विधेयक पर बिहार विधानपरिषद ने भी मुहर लगा दी. कल विधानसभा में विधेयक पारित होने के बाद विधान परिषद में इसपर करीब दो घंटे तक बहस चली जिसमें विपक्ष के सभी संशोधनों को नामंजूर करते हुए विधेयक पर स्वीकृति की मुहर लगा दी.

इससे पहले सदन की कार्यवाही आज सुचारू ढंग से चली. प्रश्नोत्तर काल के बाद विपक्षी सदस्य किसान बीमा को लागू करने की मांग पर बेल में आ गए. रजनीश कुमार ने कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया था और उसे मंजूर करने मांग कर रहे थे.लेकिन कार्यस्थगन नामंजूर हो जाने के बाद विपक्ष के कई सदस्य बेल में आ गए. जिसपर सदन की बैठक को भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

सदन के बाहर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री किसान बीमा को लागू करना नहीं चाह रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसलिए लागू नहीं कर रही है क्योंकि प्रधानमंत्री के नाम पर बीमा है. उन्होंने कहा कि राज्य में किसान बीमा लागू नहीं होने के कारण किसानों को बीमा लाभ से वंचित होना पड़ रहा है.

मोदी ने कहा कि सरकार बहाना बना रही है कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार को ज्यादा भुगतान करना पड़ रहा है. मोदी ने कहा कि केन्द्र  सरकार किसानों का बीमा कराने का अंतिम तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 15 अगस्त कर दिया गया लेकिन सरकार ने अभी तक किसी कंपनी को  बीमा करने का आदेश नहीं दिया है जिसके कारण किसान इस बार वंचित रह जाऐंगे.

LEAVE A REPLY