डेमोसाईल नीति पर विधान परिषद में हंगामा

740
0
SHARE

13895181_1222634084437663_8309380699797589350_n

निशिकांत सिंह.विधान परिषद में शुन्यकाल के दौरान विपक्षी सदस्यों ने राज्य में डेमोसाईल नीति को लागू करने के मुद्दे पर सदन की कार्यवाही बाधित की. भाजपा के रजनीश कुमार ने कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया जिसे सभापति अवधेश नारायण सिंह ने अस्वीकृत कर दिया. उसके बाद भाजपा के सदस्य नारेबाजी करते हुए बेल में आ गए. तो सदन की कार्यवाही दोपहर के भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

सदन स्थगित होने के बाद भाजपा के सुशील कुमार मोदी ने अपने कक्ष में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि बिहार के छात्रों के हित के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उनके हित को अनदेखी की जा रही है. लालू प्रसाद का बयान आया था कि राज्य के लोगों को 80 प्रतिशत नौकरियों में आरक्षण मिलना चाहिए. लेकिन राज्य सरकार लेक्चररों की बहाली के लिए इंटरव्यू ले रही है. जिसमें बिहार के छात्रों का हक मारी हो रही है.

सुशील मोदी ने कहा कि व्याख्याता की बहाली बिहार लोक सेवा आयोग के अंतर्गत चल रही है. इंटरव्यू में काफी संख्या में बाहर के राज्यों के छात्र इंटरव्यू दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार ने अबतक नया गईड लाईन को लागू नहीं किया है जिसको लेकर बिहार के करीब 34 हजार पीएचडी डिग्रीधारक छात्र इंटरव्यू से वंचित है. मोदी ने कहा कि एक ओर तो लालू प्रसाद सरकारी नौकरियों में 80 प्रतिशत डेमोसाईल की बात करते है दूसरी तरफ बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ली गई बहाली में बिहारी छात्र शामिल ही नहीं हो पा रहे हैं. उन्होंने मांग की कि सरकार अविलंब इंटरव्यू को रोकवाए एवं गाईडलाईन लागू करे उसके बाद ही इंटरव्यू की प्रक्रिया को आगे प्रारंभ करे.

LEAVE A REPLY