बिहार में शराबबंदी को लेकर सख्ती,फिर भी जहरीली शराब से मौत

2455
0
SHARE

Jahrila

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार में शराबबंदी को लेकर सख्ती के बावजूद जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भागलपुर में जहां कल थानेदारों को धमकाया था कि जिस थाना क्षेत्र में शराब की चोरी-छिपे बिक्री पकड़ा जाऐगा उस थाने के थानेदार नपेंगे. और उसी रात को जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है.

यह घटना पटना के रिकाबगंज की है. परिजनों ने पुलिस के लफड़े से बचने के लिए शव जला दिया. बिहार में अबतक जहरीली शराब पीने से चार की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार  रिकाबगंज में तीन दोस्त मनोज गोप, उमेश्वर राव और अशोक दास ने एक साथ जहरीली शराब पी थी. शराब पीने के बाद तीनों की तबीयत खराब हो गई.  परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. मंगलवार रात को मनोज का शव जला दिया गया.  बुधवार को अशोक और उमेश्वर का शव भी जला दिया गया. जलने के चलते शव पुलिस के हाथ नहीं लग पाया.  पुलिस अधिकारी परिजनों से मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया.

उल्लेखनीय है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है.अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए जा रहे हैं.शराबबंदी लागू होने के एक माह पूर्व ही मुख्यमंत्री इसकी समीक्षा भी करने लगे हैं.शराबबंदी को सफल और इसके कारण अपराध की घटती संख्या के दावे भी किए जा रहे हैं.लेकिन जहरीली शराब से होने वाली मौत दावे की पोल खोल रहा है.

LEAVE A REPLY