पंचायत चुनाव में होगी भारी हिंसा,उम्मीदवारों को धमका रहे हैं जदयू नेता-सुशील मोदी

2246
0
SHARE

20160315032302

निशिकांत सिंह.पटना. भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील मोदी ने पंचायत चुनाव में  भारी हिंसा की आशंका व्यक्त की है. कारण बताते हुए वे कहते हैं कहा जिस तरीके से जदयू विधायको और कार्यक्रताओं द्वारा पंचायत चुनाव से पूर्व चुनाव में खड़ा होने की योजना बना रहे उम्मीदवारों को धमकाया जा रहा है उससे तो यही लग रहा है.

सुशील मोदी विधानपरिषद के अपने कक्ष में पत्रकारों से बात कर रहें थे.मोदी ने कहा कि आज परिषद में उसी को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया था लालबाबू प्रसाद ने जिसे नामंजूर कर दिया गया. मोदी ने कहा कि पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर अपराधियों का चुनाव लड़ने की तैयारी है.कारण,14  वें वित्तीय आयोग ने राशि को बढ़ाकर चौगुना कर दिया है. अब हर पंचायत को विकास के लिए 80 लाख रूपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि दो घटनाएं गौर करनेवाली है. एक बैजनाथी सिंह की हत्या और दूसरी जदयू विधायक गोपाल मंडल की पत्नी जो जिलापरिषद कि चेयरमैन है, उनके खिलाफ कमलेश्वरी मंडल चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था, जिसे गोपाल मंडल के गुर्गों ने हरवे हथियार के साथ जाकर उसके घर पर गोलीबारी की और तलाशी लिया. औऱ गालियां दी.

सुशील मोदी ने कहा कि पूरे बिहार में जगह-जगह राजद-जदयू के लोगों द्वारा चुनाव को प्रभावित करने का कार्य कर रहें है. लोगों पर दबाव बना रहें है. धमकी देने का काम कर रहें है. उन्होंने कहा कि जैसी कि रिपोर्ट मिल रहीं है विधायक लोग सरकारी मिशनरी का दुरूपयोग कर पंचायत चुनाव को प्रभावित करने का कार्य कर रहें है.

विधान परिषद में भाजपा के लालबाबू प्रसाद ने कार्यस्थगन दिया था. लालबाबू प्रसाद ने कहा कि सत्तारूढ दल के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल द्वारा इस्लामपुर निवासी जिला परिषद के चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे कमलेश्वरी मंडल को चुनाव न लड़ने अन्यथा जान से मारने की धमकी देने की घटना ने या स्पष्ट कर दिया है कि पंचायत चुनाव में भारी खुन-खराबा की आशंका है. विधायक ने इस कारनामें से जहां पंचायत चुनाव लड़ने वालों में भय व्याप्त है वहीं अपराधियों का मनोबल बढ़ने की आशंका है.

 

LEAVE A REPLY