दलितों की छात्रवृति राशि लूट का बिहार में बड़ा रैकेट- सुशील मोदी

876
0
SHARE

20160206032334

निशिकांत सिंह. पटना.पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बिहार में दलित छात्रों की छात्रवृति की राशि लूटनेवालों का बड़ा रैकेट चल रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का रवैया दलित-पिछड़ों के प्रति उदासीनता का है.

सुशील मोदी ने पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण के साठ छात्रों की छात्रवृति के गबन के मामले विस्तार से संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा कि इस पूरे मामले पर सरकार ने झूठा बयान दिया कि पैसा भेज दिया है जबकि भाजपा और मीडिया द्वारा मुद्दा उठाये जाने पर दो-तीन दिन पहले 17 लाख रूपया भेजा गया. पैसा संस्थान के खाते में गया. नवादा जिले के साठ लड़कों को छात्रवृति का पैसा भेजा गया जो नवादा जिले के विभिन्न अंचलों के लड़के थे. मगर जांच में पता चला कि जिन इलाकों में इन लड़कों के पते का जिक्र था उन इलाकों में इन लड़कों के नाम का कोई छात्र नहीं रहता था. और तो और जिस संस्थान को पैसे भेजे गये वह संस्थान भी अस्तित्व में नहीं हैं. इन लड़कों में एक लड़का ऐसा है जिसका नाम अमित कुमार है, पिता मुन्ना प्रसाद जिसका पता गोपालगंज लिखा है. अब पैसे अगर नवादा भेजे जाने थे तो गोपालगंज क्यों भेज दिये गये.

श्री मोदी ने कहा कि कुल मिलाकर एक करोड़ तीन लाख की राशि भेज दी गयी. अगर छात्र और संस्थान सही नहीं है तो फिर पैसे गये कहां?  मोदी ने कहा कि इस मामले को जब एससी एसटी कमीशन ने पकड़ा तो नवादा जिले के एक दोषी अधिकारी को सस्पेंड करने में बिहार सरकार को पांच महीने क्यों लग गये? उन्होंने ने मांग की कि पूरे मामले की जांच किसी सक्षम एजेंसी से होनी चाहिए ताकि दोषी लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके एवं जरूरतमंद छात्रों को उनका हक दिलाया जा सके. संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय मयूख, योगेन्द्र पासवान, मिडिया प्रभारी राकेश सिंह, नितेश मिश्रा, बिरजू आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY