हजरत मोहम्मद ने विश्व को पढाया मानवता का पाठ – नीतीश

6077
0
SHARE

phulwari sharif khankah mujibiya me hajrat maulana pir mujibullah ki mjar par chadarposhi karte cm neetish kumar

 

सुधीर मधुकर.

 

पटना.   इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहेब के यौम ए पैदाईश के मुबारक मौके पर फुलवारी शरीफ स्थित प्रसिद्ध खानकाह ए मुजीबिया पहुंचे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पैगम्बर साहेब के उपदेश और सन्देश कोई एक धर्म के मानने वाले के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया और हर कौम की भलाई लिए है. पैगम्बर हजरत मोहम्मद के संदेश, उपदेश और काम लोगों को अमल में लाकर उनके विचारों को आत्मसात करना चाहिए. सीएम ने कहा की मोहम्मद साहेब ने पुरे विश्व को मानवता का पाठ पढ़ाया. गुरुवार की शाम  खानकाह ए मुजिबिया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खानकाह ए मुजिबिया के गद्दी नशीं हजरत मौलाना सय्यद शाह आयतुल्लाह कादरी से उनके हुजरे में मुलाक़ात कर मुल्क व राज्य की तरक्की की दुआ की दरखास्त की. सीएम नीतीश कुमार के खानकाह ए मुजिबिया पहुँचने पर उनका स्वागत खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी ने स्वागत किया.

पीर साहेब से दुआ सलाम के बाद सीएम नीतीश कुमार खानकाह ए मुजिबिया के संस्थापक महान सूफी संत हजरत मौलाना पीर मुजिबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैहे के दरगाह में मजार शरीफ पर चादर पोशी कर अकीदत के फूल चढ़ाए. सीएम श्री कुमार ने चादरपोशी कर मुल्क व राज्य की तरक्की की दुआ मांगी.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ स्थानीय विधायक एवं जदयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक , एवं जदयू नेता आफताब आलम भी मौजूद रहे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल , एसएसपी मनु महाराज , थानेदार अकिल अहमद समेत पूरा प्रसाशनिक महकमा सुरक्षा में मुस्तैद रहा.

स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि मोहम्मद साहेब का जीवन सादगी और आदर्शवादी की रहा.उन्होंने हर धर्म जाति वर्ग के लोगों को सम्मान के साथ जीने का पाठ पढाया. इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन से प्रेरणा लेकर ही दुनिया में आमं चैन कायम रह सकता था.  उन्होंने कहा की आज पूरी दुनिया में उनके अनुयायी मानवता का सन्देश दे रहे हैं. फुलवारी शरीफ खानकाह के संस्थापक सूफी संत हजरत मौलाना पीर मुजिबुल्लाह की मजार पर चादरपोशी कर फुलवारी शरीफ के साथ ही राज्य व मुल्क के लोगों की तरक्की की दुआ मांगी.

 

 

 

LEAVE A REPLY