लोकलेखा समिति के सभापति बने, भाजपा के नेता नंदकिशोर यादव

2179
0
SHARE

nands-635230-04-2014-10-46-99N

संवाददाता,पटना.  बिहार विधानसभा की नई समितियों का गठन कर दिया गया.भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव को लोकलेखा समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई है. विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने 21 समितियों के गठन पर मुहर लगा दी है. रविवार को विधानसभा सचिवालय द्वारा इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गई.

21 समितियों में  राजद व जदयू को सात-सात समितियों की कमान सौंपी गयी है जबकि भाजपा को पांच और कांग्रेस को दो समितियों का जिम्मा दिया गया है. नियम, सामान्य प्रयोजन व विशेषाधिकार समिति विधानसभाध्यक्ष के पास ही होगा. पूर्व मुख्यमंत्री व हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को भाजपा कोटे से शामिल किया गया है. विधानसभा द्वारा जारी सूचना के अनुसार लोकलेखा समिति के सभापति भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव होंगे जबकि पुस्तकालय समिति की कमान जीतन राम मांझी के पास होगी. इसके अलावा कांग्रेस के वरीय नेता को सदानंद सिंह को आचार समिति और डॉ. अशोक कुमार को प्रत्यायुक्त समिति का सभापति बनाया गया है.

जदयू के हरिनारायण सिंह को राजकीय लोक उपक्रम समिति, लेशी सिंह को महिला विकास समिति, रमेश ऋषिदेव को अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण समिति, अमरनाथ गामी को प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति, अजय कुमार मंडल को राजकीय आश्वासन समिति, सर्फुद्दीन को अल्पसंख्यक कल्याण समिति, विनोद प्रसाद यादव को बिहार विरासत विकास समिति, राजद के भाई वीरेंद्र को निवेदन समिति, यदुवंश यादव को आंतरिक संसाधन एवं केन्द्रीय सहायता समिति, सूबेदार दास को गैर सरकारी संकल्प समिति, मो. अब्दुस सुभान को जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति, रामानुज प्रसाद को आवास समिति, फैयाज आलम को याचिका समिति, श्रीनारायण यादव को प्राक्कलन समिति, भाजपा के सुरेश शर्मा को पर्यटन उद्योग विकास समिति, अशोक कुमार सिंह को कृषि एवं उद्योग विकास समिति, रामप्रीत पासवान को शून्यकाल समिति का सभापति बनाया गया है.

LEAVE A REPLY