बिहार में एक अप्रैल से शराबबंदी, नीतीश ने निभाया वादा

2413
0
SHARE

nitishTiwari

संवाददाता,पटना.    बिहार में अगले वर्ष एक अप्रैल से शराब पर पूरी पाबंदी होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम  में इसकी घोषणा की.उन्होंने कहा कि शराबबंदी से राजस्व कम तो होगा लेकिन राजस्व के लिए कोई दूसरी व्यवस्था की जाएगी.

नीतीश कुमार ने इस अवसर पर कहा कि हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं. नीतीश ने कहा कि शराब से अधिक नुकसान गरीबों को होता है. जो मजदूर रोज कमाई करते हैं, वह पैसा शराब पर खर्च कर देते हैं. इससे परिवार की स्थिति और खराब होती है. महिलाओं पर अत्याचार भी होता है. गरीब देशी और मशालेदार शराब पीते हैं. इस आदत से स्वास्थ्य तो खराब होता ही है, पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है. उल्लेखनीय है  कि पिछले महीने विधानसभा चुनाव के दौरान एक कार्यक्रम में उन्होंने बिहार की महिलाओं से वादा किया था कि फिर सरकार बनी तो शराब पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

 पिछले महीने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश ने जैसे ही  अपना भाषण खत्म किया, महिलाओं ने शराब पर बैन लगाने की मांग करते हुए नारेबाजी की थी. महिलाओं ने कहा था कि शराब के कारण उनका घर बर्बाद हो रहा है. शराब पीकर लोग मर रहे हैं.  इस पर नीतीश कुमार ने कहा था कि अगली बार हमारी सरकार बनी, तो बिहार में शराबबंदी लागू की जाएगी.

LEAVE A REPLY