वैशाली में उपद्रव के बाद तनाव, घायल ओपी प्रभारी की मौत

3420
1
SHARE

11049499_925640684149785_7331343017646991764_n

संवाददाता.लालगंज.           वैशाली जिले में लालगंज के अगरपृुर मुहल्ले में हुए पथराव में बुरी तरह से घायल बेलसर ओपी प्रभारी अजीत कुमार सिन्हा की बुधवार को पीएमसीएच में मौत हो गई. 50 वर्षीय अजीत मूल रूप से बिहारशरीफ के निवासी थे. घटना की शुरुआत उस वक्त हुई जब मंगलवार को इस मुहल्ले में अति पिछड़ी जाति से आने वाले एक अधेड़ अपनी पोती के साथ घर के बाहर थे. तभी एक पिकअप वैन ने दोनों को कुचल दिया जिससे उन दोनों की वहीं मौत हो गई.

   इसी मोहल्ले का रहने वाला अल्पसंख्यक समुदाय का चालक गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया. घटना से गुस्साये एक समुदाय के लोगों ने चालक के घर को घेर लिया. स्थिति को भांप कर लालगंज पुलिस ने आरोपी चालक को उसके घर से मंगलवार को ही गिरफ्तार कर . इधर चालक की गिरफ्तारी और एक समुदाय के लोगों के उग्र रवैये से भयभीत चालक का परिवार देर शाम अपना घर छोड़ दिया जिस घर में आतातायियों ने रात मेंआग लगा दी जिसके कारण स्थिति और बिगड़ गई. स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए कई थानों की पुलिस को बुधवार की सुबह घटनास्थल पर भेजा गया. उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की जिससे दो बच्चे घायल हो गए जिसके बाद सैकड़ो की संख्या में जमा उपद्रवियों ने पुलिस पर जबर्दस्त पथराव करना शुरु कर दिया जिस पथराव में बेलसर ओपी प्रभारी अजीत कुमार गंभीर रुप से घायल हो गए तथा दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. अजीत कुमार की गंभी स्थिति को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच लाया गया जहां कुछ घंटों के बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया. घटना और लालगंज में साम्प्रदायिक तनाव की नजाकत को भंपते हुए कार्यवाहक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को अपनी रांची की प्रस्तावित यात्रा को रद्द कर दिया है और वरीय अधिकारियो के साथ बैठक की व लालगंज को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया .
SHARE
Previous articleमधुबनी में गिरी मौत की बिजली
Next articleनीतीश ने ली मुख्यमंत्री की शपथ, हुआ भाजपा-विरोधी ताकत का प्रदर्शन
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY