शपथ ग्रहण समारोह के लिए, मोदी को नीतीश का न्योता

2503
1
SHARE

modi-nitish-sl-19-06-2012

संवाददाता, पटना.     आगामी 20 नवंबर नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को भी नीतीश कुमार ने न्योता भेजा है.मोदी के अलावा समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं व खासकर वैसे नेताओं को  न्योता भेजा गया है जो या तो भाजपा के खिलाफ हैं या जो भविष्य में भाजपा के खिलाफ होनेवाली गोलबंदी में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों की माने तो नीतीश ने खुद फोन कर विभिन्न नेताओं आमंत्रित किया है.इस आधार पर यह माना जा रहा है कि गांधी मैदान में 20 नवंबर को जनता दल (सेक्युलर), तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिवसेना, नेशनल कांफ्रेंस, नागालैंड पीपुल्स फ्रंट और इंडियन नेशनल लोकदल के दिग्गज नेता तो दिखेंगे ही, साथ में लालकृष्ण आडवाणी और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे भाजपा के भी कई विक्षुब्ध नेता भी दिख सकते हैं.कांग्रेस के अन्य नेताओं के अलावा अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी में से कोई एक पटना आ सकते हैं.

कर्नाटक की जनता दल (सेक्युलर) से पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली में आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, महाराष्ट्र की शिवसेना से उद्धव ठाकरे के प्रतिनिधि के रूप में फडनवीस सरकार में शामिल शिवसेना के दो मंत्री, नागालैंड पीपुल्स फ्रंट की ओर से मुख्यमंत्री टी.आर.जेलियांग, जम्मू-कश्मीर की नेशनल कांफ्रेंस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और हरियाणा की इंडियन नेशनल लोकदल की ओर से अभय चौटाला मे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर सहमति दी है. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव को भी बुलावा भेजा गया है. नीतीश ने झारखंड के सीएम रघुवर दास को आमंत्रित करने से परहेज किया है, लेकिन उनकी सरकार के मंत्री सरयू राय को फोन पर बात करके बिहार आने का अनुरोध किया है. नरेन्द्र मोदी,राजनाथ सिंह,अरूण जेटली आदि के समारोह में आने को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

SHARE
Previous articleमहागठबंधन ने नीतीश को चुना नेता 20 को गांधी मैदान में लेंगे शपथ
Next articleलोक पर्व छठ की धूम
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY