सपा का प्रचार नहीं करेंगे लालू के दामाद

2963
1
SHARE

5

निशिकांत सिंह,पटना. महागठबंधन से समाजवादी पार्टी का हटना लालू यादव को काफी चुनौती दे रहा था. और जब समाजवादी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का बिहार आकर चुनाव प्रचार करने की खबरें आई तो लालू यादव और परेशान हो गए थे. इसी बीच जानकारी मिली है कि आरजेडी चीफ लालू यादव के दामाद और एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव बिहार में समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे.

एसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि तेज प्रताप फर्स्ट टाइम एमपी हैं, लिहाजा उन्हें पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया जा सकता. नंदा ने कहा, ‘हमारे स्टार प्रचारकों में मुलायम सिंह यादव और यूपी के सीएम अखिलेश यादव शामिल हैं, जो बिहार में क्रमशः 11 और 12 अक्टूबर को चुनाव प्रचार करेंगे.’ लालू की बेटी की शादी तेज प्रताप यादव के साथ हुई है और ऐसी चर्चा थी कि एसपी तेज प्रताप यादव को बिहार के चुनाव में मुख्य प्रचारक के तौर पर पेश करेगी.

समाजवादी पार्टी ने तीसरी, चौथे और पांचवे चरण में चुनाव लड़ने वाले 79 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है. इसमें पूर्व मंत्री गौतम सिंह को मांझी और महादलित कमिशन के पूर्व चेयरमैन उदय मांझी को फुलवारी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए नंदा ने कहा कि पार्टी छह दलों की ‘थर्ड फ्रंट’ का नेतृत्व कर रही है और 243 सीटों में से 146 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

LEAVE A REPLY